home Make Money Online लेखन कार्यो से online पैसे कैसे कमाया जा सकता है?

लेखन कार्यो से online पैसे कैसे कमाया जा सकता है?

फ्रीलांस राइटिंग असल में आर्टिकल लिखने जैसा कार्य है. आपको पता होगा कि इंटरनेट पर अरबों के करीब online money making वेबसाइट है और हर दिन लाखों नए online money making वेबसाइट बन जाते हैं और इन वेबसाइटों को जरूरत होती हैं आर्टिकल्स की.

How to earn money from internet

 

इसके लिए कंपनियां नए नए राइटर को खोजती है जो कंपनी की वेबसाइट से रिलेटेड आर्टिकल लिख सकते हैं और उन्हें उसके बदले पैसे देती है. आप अपने पसंद के सब्जेक्ट के हिसाब से आर्टिकल लिख सकते हैं और एक अच्छा पैसा कमा सकते हैं.

इसके लिए आपको कोई एक बहुत अच्छी रिज्यूम की भी आवश्यकता नहीं है और ना ही कोई टेक्निकल स्किल की आपको सिर्फ उस सब्जेक्ट के बारे में जानकारी होनी चाहिए या आप गूगल जैसे सर्च इंजन से इस से रिलेटेड सब्जेक्ट से रिलेटेड वेबसाइट को निकालकर उन्हें अपने शब्दों में लिख कर भी क्लाइंट को दे सकते हैं और इसके आपको अच्छे पैसे भी मिलेंगे.

How to earn money from internet

 

लेकिन यहां पर यह बहुत जरूरी है कि आपकी अंग्रेजी लेखन शैली बहुत अच्छी हो और आपके लेखन शैली जितनी अच्छी होगी पैसे उतनी ही अच्छे होंगे. सामान्यतया अंग्रेजी माध्यम से पढ़ा हुआ इंसान अच्छी अंग्रेजी का ज्ञान रखता है. एक अच्छा राइटर 1 महीने में लाखों रुपए भी कमा सकता है. ऐसे ही कुछ वेब साइटों के नाम मैं आपको देता हूं जहां आप आर्टिकल लिख के इनके वेबसाइट पर डालेंगे और अगर यह कंपनी स्वीकार कर लेगी तो यह online money making कंपनी आपके आर्टिकल को अपने वेबसाइट पर अपलोड कर लेगी तो उसके लिए आपको एक निश्चित पैसा मिलेगा.

 

How to earn money from internet

 

 

  1. listverse

listverse एक ऐसी online money making कंपनी है जो दुनिया के सभी हिस्से से सभी लोगों को आर्टिकल लिख कर देने के लिए प्रेरित करती है. अगर आपकी अंग्रेजी अच्छी है तो निश्चित रूप से आप यहाँ अच्छे पैसे कमा सकते है.

इसके लियी आपको listverse के लिए कम से कम 1500 शब्दों का अंग्रेजी में अपनी पसंद का एक आर्टिकल लिखना होगा और वेबसाइट पर सबमिट करना होगा. हर एक मान्य आर्टिकल के बदले listverse आपको $100 या 6500 भारतीय रुपये अदा करती है.

अपने आर्टिकल इस लिंक पर भेजे: http://listverse.com/write-get-paid/

 

How to earn money from internet

 

 

  1. TopTenz

listverse की तरह ही TopTenz भी एक online money making वेबसाइट है जो सभी लेखकों को अपने पसंद का आर्टिकल लिखा कर सबमिट करने को आमंत्रित करती है और इसके बदले वह आपको $50 देती है जो भारतीय रुपये में करीब 3250 रुपये होते है.

आपको आर्टिकल सबमिट करने के लिए कम से कम 1500 शब्दों का अंग्रेजी में लिखा हुवा आर्टिकल लिखना होगा जो अग्रेजी ग्रामर से पूरी तरह सही हो. चूँकि यह वेबसाइट बहुत सारे आर्टिकल चाहती है इसलिए आपके आर्टिकल approve हो जाए इसके चांसेस बढ़ जाते है.

 

अपने आर्टिकल इस लिंक पर भेजे: http://www.toptenz.net/sumit-a-top-ten-list

 

How to earn money from internet

 

 

  1. A List Apart

A List Apart आपको हर एक आर्टिकल के बदले $200 रुपये देती है. इसके लिए आवश्यक है की आप कम से कम 1500 शब्दों का अंग्रेजी में 1 आर्टिकल तैयार करे और उसे A List Apart की वेबसाइट पर डाल दे.

चूँकि यह online money making कम्पनी ज्यादा आर्टिकल नही डालती इसलिए आपको एक बहुत ही अच्छा आर्टिकल लिखना होगा जो की approve हो जाए और आपको अच्छे पैसे कमाने का मौका मिले.

 

अपने आर्टिकल इस लिंक पर भेजे: www.alistapart.com/about/contribute

 

How to earn money from internet

 

 

  1. Uxbooth

Uxbooth आपको हर accepted आर्टिकल के $100 देता है जो की करीब 6500 भारतीय रुपये के करीब होते है. यहाँ आर्टिकल डालने के लिए आपको एक लम्बा और सब्जेक्ट में काफी रूचि वाले टॉपिक्स डाल कर लिखना होगा.

हालाँकि यहाँ आर्टिकल approve होने में काफी समय लग जाता है लेकिन एक अच्छे लिखे आर्टिकल को यहाँ सम्मान अवश्य मिलता है.

 

अपने आर्टिकल इस लिंक पर भेजे: http://www.uxbooth.com/contribute/

 

How to earn money from internet

 

 

 

  1. The Penny Hoarder

The Penny Hoarder हर एक approve आर्टिकल के बदले आपको $800 देता है जो की करीब 52,000 भारतीय रुपये के करीब होता है. हालाँकि यहाँ आपको क्वालिटी बहुत ही मेन्टेन करनी होती है साथ ही साथ आपके आर्टिकल के views करीब लाखों में होना चाहिए.

50,000 तक के pageviews के लिए यह online money making कंपनी आपको $100 तो देती ही है जो की करीब 6500 भारतीय रुपये होते है.

इस online money making कम्पनी का कांसेप्ट pageviews के हिसाब से आर्टिकल के पैसे देना है.

 

अपने आर्टिकल इस लिंक पर भेजे: https://www.thepennyhoarder.com/contributor-guidelines/

 

How to earn money from internet

 

 

 

  1. iWriter

यह एक online money making वेबसाइट है जहा आप रजिस्टर हो जाते है और यहाँ आपको बहुत सारे क्लाइंट्स आपको प्रोजेक्ट्स दिए होते है, आपको उनके प्रोजेक्ट्स एक्सेप्ट कर के कन्फर्म करना होता है और प्रोजेक्ट ख़त्म करके पैसे लेने होते है.

यहाँ जितनी ज्यादा अच्छी आपकी अंग्रेजी होगी आपके उतने ज्यादा पैसे कमाने के चांसेस भी होंगे. यहाँ क्लाइंट के फीडबैक के हिसाब से आपको रेटिंग दी जाती है और यही रेटिंग आपके पेमेंट का रेट तय करता है.

 

स्वयं देखे: https://www.iwriter.com/

 

How to earn money from internet

 

 

  1. DigitalPoint Forum

यह एक बहुत ही पुराना online money making फोरम है जहा वेबसाइट के मालिक अपने वेबसाइट के लिए आर्टिकल लिखवाने के लिए नए writers की तलाश में रहते है. अगर आपकी लेखन शैली अच्छी है तो आप यहाँ क्लाइंट्स से जुड़ कर अच्छे पैसे कम सकते है.

आप thread के माध्यम से अपना Ad भी डाल सकते है जहा आप अपने बारे में बता कर अपने कार्य और उसके निश्चित पारिश्रमिक भी मांग सकते है.

 

स्वयं देखे: https://forums.digitalpoint.com/forums/content-creation.102/

 

अगर आप बिना किसी टेक्निकल नॉलेज के पैसे कमाना चाहते है तो हमारा यह आर्टिकल पढ़े.

घर पर बैठे internet से पैसे कैसे कमाए बिना टेक्निकल नॉलेज के

 

लेकिन साथ ही साथ हमें फ्रॉड से बचने के लिए सावधानी भी बरतनी होती है. फ्रॉड से बचने के लिए हमारा यह आर्टिकल पढ़े.

घर बैठे ऑनलाइन पैसे इन्टरनेट पर कैसे कमाए

 

आशा करता हु यह How to earn money from internet आर्टिकल लेखन के क्षेत्र में रूचि रखने वालो के लिए अवश्य लाभकारी होगा. हम अपने अगले How to earn money from internet आर्टिकल में प्रोफेशनल्स और एक्सपीरियंस लोगों के लिए या online money making फ्रीलान्स पैसे कमाने के तरीके बताएँगे.

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *