home Science Articles, Science Fiction तैयार हो जाइए aliens आ रहे है पृथ्वी पर: NASA science fiction

तैयार हो जाइए aliens आ रहे है पृथ्वी पर: NASA science fiction

Alien’s सच में होते है!!

Alien’s कही भी आ जा सकते है और इस बार उन्होंने चुना है हमारी पृथ्वी को.

क्या आप तैयार है उनके स्वागत के लिए क्युकी हमें नही पता उनका मकसद क्या होने वाला है?

 

जी हाँ! ऐसा कहना है NASA के space scientists का. NASA ने हाल ही में इस बात को confirm किया है के alien’s  पृथ्वी पर आने को बेताब है.

यह बेहद दिलचस्प खुलासा NASA ने अपने Science Fiction Washington Conference के दौरान किया और बताया के अन्य ग्रहों पर भी जीवन ऐसे ही है जैसे हमारे पृथ्वी पर. कल को अगर कोई alien हमारे पृथ्वी पर आ जाता है तो इसमें कोई हैरानी की बात नही होनी चाहिए.

 

NASA के space scientists ने इस science fiction को elaborate करते हुए बताया कि बहुत ही advance technology का use करके हमने space का road map तैयार किया है.

NASA ने एक और खुलासा करते हुए बताया कि हमने पहले से ही 5,000 planets को खोज लिया है जहा जीवन की बहुत ज्यादा उम्मीदे है. अब ये सोचना के इस पुरे galaxy में सिर्फ हम ही जीवित है एकदम गलत तथ्य है.

 

Massachusetts Institute of Technology (MIT), Massachusetts के Planetary Science के professor Sara Seager ने Science articles में बताया कि, “बहुत जल्द एक ऐसा दिन आने वाला है जब हम पृथ्वी पर रहते हुए एक सितारे की तरफ ऊँगली कर के बताएँगे की उस तारे पर भी जीवन है.”

 

Astronomers को लगता है कि हमारे science fiction galaxy में हर चमकते सितारे का कम से कम एक planet तो है ही.

आजकल के modern telescope से तो आप NASA में बैठे बैठे हजारों तारों को देख सकते है और बता सकते है की इनमे से किन किन के planets है.

यहाँ तक की इन telescope से इनकी सटीक दूरी का ज्ञान और ऐसे arbitrary planet पर पानी है की नही ये भी पता चल सकता है.

NASA telescope

इस से 2 कदम आगे बढ़ते हुए, NASA ultra modern technology वाले latest telescope को बनाने में लगा हुवा है जो की दूर ग्रहों पर बिना गए हुए वहा पर पानी की खोज और उन ग्रहों का measure कर के exact science fiction इनफार्मेशन available करा देंगे.

John Grunsfeld, famous NASA astronaut Science articles में बताते है कि, “अब वो दिन दूर नही जब हम अन्य ग्रहों की साफ़ साफ़ तस्वीर पता कर लेंगे.

 

हमारे modern बन रहे telescope और latest technology इस बात के गवाह होंगे. ये कोई सपना नही है, और हम NASA में यही सब तो करते आये है.”

NASA इस बात से सहमत है कि अन्य ग्रहों पर भी हमारे पृथ्वी जैसे ही पानी, हवा और जीवन है और हम पुरे universe में अकेले जीवित प्राणी नही है. हमें अब बस उन तक पहुचंना है इस से पहले वो हम तक पहुँच जाए.

 

NASA के telescope scientist, Matt Mountain कहते है कि, “अभी सिर्फ 5 साल पहले ही हमने ये पता लगाया था कि 10% से 20% तारें पृथ्वी के आकार के है और जहा पर जीवन की बहुत संभावनाएं है.”

 

यह उन्ही अविष्कारों में से एक था जिसने मानव जीवन में एक बहुत बड़ा परिवर्तन ला दिया था. मानवता के अगले चरण और मानवीय खोजो के लिए बहुत आवश्यक है की हम NASA, विज्ञान, Technology, U.S. और international space society का सहयोग पूरी तरह से मिले और हम उन अनसुलझे सवालों को भी खोज निकाले जिसे जानने के लिए हम सभी उत्सुक है.

 

इस से पहले के Science articles में हमने जाना के कैसे अन्य ग्रहों पर जीवन होने के बहुत ज्यादा chances है और हमारी पृथ्वी जैसे कम से कम करोड़ो पृथ्वी इस galaxy में बसे हुए है. जानकारी के लिए अवस्य पढ़े:

Science articles: क्या इस पुरे आकाशगंगा में सिर्फ हम ही जीवित प्राणी है?

Save

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *